अहोना घोष

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > कोर टीम > अहोना घोष

Ahona Ghosh

परामर्शदाता  – संचार
aghosh at iihs dot ac dot in

शिक्षाः
स्नातकोत्तर – तुलनात्मक साहित्य; बी.ए. अंग्रेजी (ऑनर्स) – मुरलीधर गर्ल्स कॉलेज, कलकत्ता विश्वविद्यालय; पी.आर. और व्यापार संचार पिटमैन में डिप्लोमा – यू.के.; वरिष्ठ कैम्ब्रिज – फिजियोलॉजी, मनोविज्ञान, अंग्रेजी (वैकल्पिक)।


अभ्यास (प्रैक्टिस):

आई.आई.एच.एस. में, अहोना केंद्रीय संचार-संपर्क और जानकारी केन्द्र के विकास के लिए जिम्मेदार हैं, जिसका उद्देश्य छात्रों, पेशेवरों, भारतीय शैक्षणिक समुदाय और कंपनियों को शिक्षित करना है।

अहोना एक स्वतंत्र ट्रेनर हैं, जिन्होंने अन्य क्षेत्रों के साथ साथ प्रमुख अस्पतालों, खुदरा संगठनों, शैक्षणिक समुदाय, औषधि और आई.टी. कंपनियों के साथ काम किया है। उन्होंने पैंटलून्स् कंपनी में ग्राहक संपर्क पर एक अल्पावधि परियोजना और लाइफकेन – एक आजीवन स्वास्थ्य देखभाल में एक लंबी अवधि के अनुबंध को पूरा किया है। अहोना नरम कौशल प्रशिक्षण, ग्राहक संचार और रोगी/मरीज संबंध प्रबंधन में माहिर/निपुण हैं। महाविद्यालय स्नातकों से लेकर सी-स्तर के अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण में उनकी चौदह वर्षों की यात्रा में वे मणिपाल स्कूल ऑफ नर्सिंग, स्विस ग्रैजूएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, और आई.आई.एस.सी. में व्यापार संचार कक्षाएं और साक्षात्कार कौशल प्रशिक्षण में शामिल रही हैं।

कौशल प्रशिक्षण और विकास में आने से पहले अहोना ने अपना कैरियर संप्रेषण/अभिव्यक्तिशील (कम्यूनिकेटिव) अंग्रेजी शिक्षण में शुरू किया था। मरीज/रोगी देखभाल प्रबंधन में उनकी विशेषज्ञता 2000 में शुरू हुई जब अहोना मेडीबिज़ में रोगी संबंध प्रबंधन की राष्ट्रीय प्रमुख के रूप में शामिल हुईं। यहीं उन्होंने अनुपालन और शासन के मुद्दों समेत विशेषरूप से पी.आर.एम. के विभिन्न पहलुओं से निपटने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम विकासित करना शुरू किया था।

अहोना ने एन.आई.आई.टी. द्वारा आयोजित एक छोटे कार्यकारी पाठ्यक्रम में भाग लिया है और उन्हें वोकेशनल अकादमी द्वारा आयोजित ‘‘उभरते बिजनेस – जीवन शैली, स्वास्थ्य देखभाल, आतिथ्य, यात्रा और दूरसंचार में खुदरा बिक्री’’  पाठ्यक्रम के लिए एक प्रमाण पत्र भी प्राप्त हुआ है।