देवी कल्याणी

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > कोर टीम > देवी कल्याणी

Devi Kalyaniवरिष्ठ सलाहकार – अभ्यास (प्रैक्टिस)
dkalyani at iihs dot ac dot in

शिक्षा:
एम. आर्क. मैसूर विश्वविद्यालय, बी. आर्क. मैसूर विश्वविद्यालय


अभ्यास (प्रैक्टिस):

अपने 12 वर्षों के अनुभव में, देवी ने कर्नाटक में शहरी स्थानीय निकायों के लिए सर्वोत्तम अभ्यासों/प्रथाओं और हस्तांतरण कार्यक्रम के शोध, दस्तावेज़ीकरण और क्षमता निर्माण पर कार्य किया है, उसके बाद आईडैक [iDeCK (आई.डी.एफ.सी. फाउंडेशन)] से पी.पी.पी. बुनियादी ढाँचा परियोजनाओं में सार्वजनिक क्षेत्र के लिए परामर्शी सेवाएं प्रदान की हैं। उन्होंने केंद्र और विभिन्न राज्य सरकार की एजेंसियों – कर्नाटक, तमिलनाडु, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि के साथ काम किया है। उनके अनुभवों में औद्योगिक गलियारा और शहर विकास योजना विकसित करने जैसी शहरी नियोजन परियोजनाएं शामिल हैं।  उन्होंने स्पेस मैट्रिक्स के लिए उनकी शहरी योजना/डिजाइन टीम की, व्यापार के विकास के लिए प्रक्रिया की स्थापना भी की है।

आई.आई.एच.एस. में, देवी सामरिक योजनाओं को लागू करके और अभ्यास (प्रैक्टिस) अनुभव एवं ज्ञान को शोध और शिक्षण में बदल कर अभ्यास (प्रैक्टिस) कार्यक्रम का समर्थन करेंगी।

उनकी विशेषज्ञता में, शहरी क्षेत्र पर शोध एवं दस्जावेज़ीकरण, शहरी क्षेत्र में सर्वोत्तम प्रथाओं/अभ्यासों के लिए क्षमता निर्माण, पी.पी.पी. पर कार्यवाही परामर्श/कंसल्टेंसी सेवाएं, जिनमें निविदा (बिड) दस्तावेज़ीकरण, निविदा प्रक्रिया प्रबंधन, रिपोर्ट तैयार करना और व्यापार विकास (बिजनेस डेवलपमेंट) (निविदाओं की छानबीन और प्रस्ताव तैयार करने के लिए मार्गदर्शन) शामिल हैं।

Related Videos
CT_Devi Kalyani