नीना नायर

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > कोर टीम > नीना नायर

Nina Nair

मुख्य लोक अधिकारी
nnair at iihs dot co dot in

शिक्षा:
अर्थशास्त्र और शिक्षा में दोहरी डिग्री

 

नीना ने अपने कैरियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की और 24/7 कस्टमर प्राइवेट लिमिटेड के लिए संसाधन विकास दल की प्रमुख बनने से पहले उन्होंने फर्स्ट सोर्स, एन.आई.आई.टी., एमफैसिस, विप्रो, इन्फोसिस और 24/7 कस्टमर में एक सलाहकार फैकल्टी की भूमिका निभाई।

अभ्यास (प्रैक्टिस):
नीना के मार्गदर्शन के तहत मानव संसाधन और प्रशिक्षण की पहलों ने कंपनी की रणनीतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए एकजुट होकर कार्य किया। उनके नेतृत्व ने कर्मचारियों के विकास और प्रशिक्षण के साथ साथ मानव संसाधन पहलों की क्षमता और गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नीना भारत में प्रबंधन टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक थीं और उन्होंने व्यापार के सभी पहलुओं के लिए सक्रिय रूप से योगदान भी दिया। उन्होंने संस्था के लिए उत्पीड़न-विरोधी समिति का नेतृत्व किया। उन्होंने 24/7 के लिए ‘‘नालंदा’’ नाम से एक अद्वितीय अकादमी की स्थापना का नेतृत्व किया – जो घरेलू रूप से तैयार और टीम द्वारा चलाया जाने वाला कक्षा हस्तक्षेपों और अनुभवात्मक आवासीय कार्यक्रमों का मिश्रण था। अपने कार्यकाल के दौरान नीनी ने कौशल और योग्यता के आधार पर एक पूरा संगठनात्मक पुनर्गठन डिजाइन और निष्पादित किया। उन्होंने अपनी टीम के सदस्यों द्वारा ली गई कई ग्रीन बेल्ट परियोजनाओं को समर्थन प्रदान किया।

सम्मान:
24/7 कस्टमर में प्रदर्शन उत्कृष्टता पुरस्कार, 2004;  242/7 कस्टमर में, 2008-2009 में वरिष्ठ नेतृत्व    उत्कृष्टता पुरस्कार; इम्पलोयर ब्रांडिंग इंस्टीट्यूट (विश्व मानव संसाधन विकास कांग्रेस) द्वारा ‘‘विमेन सुपर अचीवर अवार्ड’’; सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार, 1997 में एन.आई.ई., टाइम्स ऑफ इंडिया की पहल; भारत के शीर्ष 100 मानव संसाधन पेशेवरों की सूची में।

Related Videos
CT_Nina Nair