प्रियदर्शिनी जे. शेट्टी

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > कोर टीम > प्रियदर्शिनी जे. शेट्टी

Priyadarshini J sheety

सहयोगी – अकादमिक कार्य एवं शोध
 pjshetty at iihs dot ac dot in

शिक्षाः
एमएस.सी. (पर्यावरण विज्ञान), बैंगलोर विश्वविद्यालय
बीएस.सी., एम.ई.एस. कॉलेज, बैंगलोर

अभ्यास (प्रैक्टिस):

प्रियदर्शिनी आई.आई.एच.एस. की शहरीकरण एटलस परियोजना के तहत काम करती हैं, जिसमें 400 शहरों के लिए भूमि उपयोग भूमि आवरण विश्लेषण और दस्तावेज़ीकरण शामिल है। वे भू-आकाशीय (जियोस्पेशिअल) विश्लेषण और भू-आकाशीय (जियोस्पेशिअल) डाटा और परिणाम उत्पादन में भी सहायता करती हैं। इसके अलावा, प्रियदर्शिनी आई.आई.एच.एस. की भू-आकाशीय (जियोस्पेशिअल) प्रयोगशाला की शोध परियोजनाओं में भी योगदान देती हैं और जी.आई.एस., रिमोट सेंसिंग और अन्य प्रासंगिक विषयों में कार्यकारी शिक्षा और लघु प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भाग लेती हैं।

आई.आई.एच.एस.  में आने से पहले, प्रियदर्शिनी गुब्बी लैब्स के साथ एक सलाहकार थीं। पूर्व में वे जियो-इन्फारमैटिक्स लैब, सिस्टप (CiSTUP), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ सांइस में परियोजना सहायक के रूप में जुड़ी हुई थीं। उन्होंने एच.पी. सी.सी.सी., इलेक्ट्रोनिक सिटी, इलेक्ट्रॉनिक सिटी, बैंगलोर में एक तकनीकी सहायता विश्लेषक के रूप में भी काम किया है।

प्रियदर्शिनी शहरों में शहरीकरण की प्रक्रिया और रुझान को समझने से संबंधित परियोजनाओं का हिस्सा रही हैं। उनकी भागीदारी में प्राथमिक और माध्यमिक डेटा संग्रह प्रक्रिया, डेटा विश्लेषण, परिणाम की व्याख्या, दस्तावेज़ीकरण और अंतिम प्रस्तुति शामिल है।

उन्होंने निम्नलिखित मुख्य परियोजनाओं पर काम किया है:

  • शहरी भूमि उपयोग नीति के लिए आकाशीय (स्पेशिअल) विश्लेषण और उसके प्रभाव का उपयोग करते हुए शहरी परिदृश्य में विखंडन का आकलनः बैंगलोर, भारत का केस। (दिसंबर 2008 – मई 2009)
  • गाइडः डॉ. एच.एस. सुधीर, रिसर्च एसोसिएट, सी.एस.ई., इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बैंगलोर।
  • कर्नाटक की द्वितीय स्तरीय शहरों के शहरी फैलाव का विश्लेषण (नवंबर 2009 – अप्रैल 2010)
  • गाइडः डॉ. टी. वी. रामचंद्र, एसोसिएट फैकल्टी, सिस्टप (CiSTUP), आई.आई.एस.सी.।
  • भारतीय महानगरों में शहरी पदचिह्न गतिशीलता (सितम्बर 2010 – फरवरी 2010)
  • गाइडः डॉ. टी. वी. रामचंद्र, एसोसिएट संकाय, सिस्टप (CiSTUP), आई.आई.एस.सी.।
  • भारतीय शहरीकरण एटलस (दिसंबर, 2010 – अब तक)
  • गाइडः डॉ. एच. एस. सुधीर, गुब्बी लैब्स, गुब्बी।

प्रकाशन:
पीअर रिव्यूडः कांफ्रेन्स प्रोसीडिंग्स
प्रियदर्शिनी शेट्टी, शशिकला गौड़ा, गुरुराजा के.वी. और सुधीर एच. एस., 20 XX। इफैक्टस ऑफ लैंडस्केप मीट्रिक्स ऑफ वैरीड स्पेशिअल एक्टेंटस ऑफ बैंगलोर, इंडिया। एशियन जर्नल ऑफ जियोइन्फारमैटिक्स। पीअर रिव्यूडः कांफ्रेन्स प्रोसीडिंग्स

प्रियदर्शिनी जे. शेट्टी, शशिकला वी, रामचंद्र टी वी, 2010। अर्बन फुटप्रिंट डायनैमिक्स इन इंडियन मेट्रोपालिस, बुनियादी संरचनाओं, टिकाऊ परिवहन और शहरी नियोजन (CISTUP@CiSTUP 2010) पर सम्मेलन, सिस्टप (CiSTUP), आई.आई.एस.सी., बैंगलोर।

थीसिसः
प्रियदर्शिनी जे. शेट्टी, शहरी भूमि उपयोग नीति के लिए आकाशीय (स्पेशिअल) विश्लेषण और उसके प्रभाव का उपयोग करते हुए शहरी परिदृश्य में विखंडन का आकलनः बैंगलोर, भारत का केस। मास्टर ऑफ साइंस थीसिस।

(डॉ. एच.एस. सुधीर, रिसर्च एसोसिएट, सी.एस.ई., इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बैंगलोर के मार्गदर्शन में)