शशिकला वी.

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > कोर टीम > शशिकला वी.

Shashikala V

सहयोगी- अकादमिक कार्य एवं शोध
sgowda at iihs dot ac dot in

शिक्षा:
बैंगलोर विश्वविद्याल से पर्यावरण विज्ञान में एमएस.सी.; महारानीस सांइस कॉलेज फॉर विमेन, बैंगलोर से जीवन विज्ञान में बीएस.सी.


अभ्यास (प्रैक्टिस):
शशिकला, आई.आई.एच.एस. की शहरीकरण एटलस परियोजना पर काम करती हैं, जिसमें 400 शहरों के लिए भूमि उपयोग और भूमि आवरण का विश्लेषण, परिणामों का उत्पादन और दस्तावेज़ीकरण शामिल है। वे आई.आई.एच.एस. को भू-आकाशीय (जियोस्पेशिअल) विश्लेषण और डेटा उत्पादन में सहायता करती हैं और आई.आई.एच.एस. की भू-आकाशीय (जियोस्पेशिअल) प्रयोगशाला की सोध परियोजनाओं में भाग लेती हैं। वे जी.आई.एस. और रिमोट सेंसिंग में कार्यकारी शिक्षा और लघु प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में भी भाग लेती हैं। उन्होंने जिन कार्यशालाओं में भाग लिया है उनमें – ‘‘डिसकसिंग मीटिंग ऑन ओपनसोर्स जी.आई.एस. इन इंडियाः प्रेजेंट सिनेरियो’’ और ‘‘अर्बन लेक मॉनिटरिंग एण्ड मैनेजमेंट’’ शामिल हैं और इनका आयोजन सेंटर फॉर इंफ्रास्ट्रक्चर, सस्टेनेबल ट्रांसपोर्ट एण्ड अर्बन प्लैनिंग (CiSTUP) आई.आई.एस.सी., बैंगलोर में किया गया था।

शशिकला पहले, सिस्टप (CiSTUP) की जियोइन्फारमैटिक्स लैब के साथ एक वर्ष की अवधि के लिए एक परियोजना के सहायक के रूप में जुड़ी रही हैं।  वे गुब्बी लैब्स के साथ सलाहकार भी रही हैं।

अपनी वर्तमान और पिछली भूमिकाओं में, वे प्राथमिक और माध्यमिक डेटा एकत्र करने, रिमोट सेंसिंग प्रतिमावली (इमेजरी) संभालने, विश्लेषण, व्याख्या, रिपोर्ट लेखन, दस्तावेज़ीकरण और परिणामों की प्रस्तुति में शामिल रही हैं।

प्रकाशन:

  • क्वान्टिफाईंग अर्बन स्प्रौल यूजिंग स्पेशिअल मेट्रिक्स-फॉर नॉर्थईस्ट पार्ट आफ बैंगलोर सिटी पर मास्टर ऑफ साइंस थीसिस
  • पीअर रिव्यूड आर्टिकल (समीक्षाधीन), ‘‘एशियन जर्नल ऑफ जियोइन्फारमैटिक्स’’ः इफैक्ट ऑफ लैण्डस्केप मेट्रिक्स ऑन वैरीड स्पेशिअल एक्टेंटस ऑफ बैगलोर, इंडिया
  • पीअर रिव्यूड कांफ्रेंस प्रोसीडिंग्स, सिस्टप (CiSTUP), आई.आई.एस.सी., बैंगलोर: अर्बन फुटप्रिंट डायनैमिक्स इन इंडियन मेट्रोपालिस। बुनियादी संरचनाओं, टिकाऊ परिवहन और शहरी नियोजन  पर सम्मेलन।