श्रिया आनंद

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > कोर टीम > श्रिया आनंद

Shriya Anand

परामर्शदाता- अकादमिक कार्य एवं षोध
sanand at iihs dot ac dot in

शिक्षा:
एम.पी.ए., प्रिंसटन विश्वविद्यालय; एम.ए. (गणित), कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय; बी.ए. (गणित), सेंट स्टीफन कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्याल


अकादमिक कार्य एवं शोध:

श्रिया शहरी अर्थशास्त्र, शहरी रूप, आर्थिक भूगोल और नीति पर काम करती हैं। आर्थिक प्रक्रियाओं, स्थायी भूमि उपयोग प्रथाओं और मानव अधिकार – उन्होंने अलग अलग दृष्टिकोण से शहरी अध्ययन किया गया है।

अभ्यास (प्रैक्टिस):
श्रिया ने सेंटर फॉर डिवेलपमेंट फाइनेंस, राष्ट्रीय ज्ञान आयोग में काम किया है, और डॉ. इशर अहलूवालिया की अध्यक्षता में वित्त पोषण के बुनियादी ढाँचे पर उच्चधिकार प्राप्त विशेषज्ञ समिति के लिए सलाहकारी आदान (इनपुटस) प्रदान किए हैं। आई.डी.एफ.सी., सेवा, डिवेलपमेंट इनोवेशन्स ग्रुप और यू.एन.डी.पी. अन्य ग्राहक हैं, जिनके साथ उन्होंने काम किया है। अभी हाल ही में उन्होंने अमेरिका में न्यू जर्सी फ्यूचर के साथ काम किया और कंबोडिया में भूमि अधिकार के एक अध्ययन में भी शामिल थीं।

सम्मान:
सीनियर स्कॉलर, फिटज़विलियम कॉलेज, कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय; फिटज़विलियम कॉलेज में प्रतिष्ठित प्रदर्शन के लिए 1912 छात्रवृत्ति; सनवा बैंक छात्रवृत्ति, सेंट स्टीफंस कॉलेज; सेंट स्टीफंस कॉलेज में गणित में सर्वश्रेष्ठ छात्र के लिए पी.एल. भटनागर मेमोरियल पुरस्कार।

शिक्षण:
शहरी अर्थव्यवस्था और समाज, भूमि और आर्थिक विकास प्रथम, निर्मित रूप (बिल्ट फोर्म), बुनियादी ढाँचा और स्थिरता।