अरूप

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > सहभागी > अरूप

1946 में, दार्शनिक और इंजीनियर, ओव अरूप द्वारा संरचनात्मक (स्ट्रक्चरल) इंजीनियरिंग पर प्रारंभिक फोकस के साथ स्थापित, अरूप ने सबसे पहले सिडनी ओपेरा हाउस की संरचनात्मक डिजाइन के साथ दुनिया का ध्यान आकर्शित किया।

उसके बाद से, अरूप सही मायने में डिजाइनरों, इंजीनियरों, योजनाकारों और व्यापार सलाहकारों की एक बहु-विषयक (मल्टीडिसिप्लनेरी)  वैश्विक फर्म बन गया है। विशिष्ट समाधान, नवाचार और मूल्य उनके काम की विशेषताएँ हैं। उनके पास दुनिया भर में तकनीकी विशेषज्ञता का एक विशाल भंडार है जो अपने ग्राहकों के लिए सबसे अच्छा संभव परिणाम प्राप्त करते हैं। अभी हाल ही में, बीजिंग में 2008 के ओलंपिक के लिए उनके काम ने निर्मित पर्यावरण को सुधारने के अभिनव और स्थायी डिजाइन देने की उनकी प्रतिष्ठा को दोबारा मज़बूत किया है।

व्यापक और लचीले अर्थशास्त्र और नियोजन परामर्श कौशल के माध्यम से, अरूप स्थिरता और नगर नियोजन में एकीकृत और समग्र परामर्श प्रदान करता है। यह शहरी विकास और पुनर्जनन (रीजनरेशन) के लिए कार्यान्वयन रणनीतियों के माध्यम से, विकासशील समुदायों के नियोजित विकास का समर्थन करने के लिए सेवाओं की एक विस्तृत रेंज भी प्रदान करता है।

भारत के साथ संबंध

अरूप ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास, और राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित भारत में व्यापक काम किया है। अरूप आई.आई.एच.एस. पाठ्यक्रम के सह-निर्माण और प्रदानगी में बड़े पैमाने पर  शामिल रहा है।

आई.आई.एच.एस. पाठ्यक्रम सह-निर्माण

अरूप आई.आई.एच.एस. के मुख्य अभ्यास (प्रैक्टिस) भागीदारों में से एक है। यह आई.आई.एच.एस. पाठ्यचर्या की रूपरेखा के विकास, कामकाजी पेशेवरों के लिए उसके कार्यक्रम की प्रदानगी और उसके अत्याधुनिक परिसर की योजना बनाने में एक सक्रिय सहयोगी रहा है। अधिक जानने के लिए देखें: