यू.एफ.ए.बी.सी.

आप यहां हैं: होम > हमारे बारे में > सहभागी > यू.एफ.ए.बी.सी.

साओ पाउलो, एबीसी क्षेत्र में स्थित, यूनिवर्सिडेड फेडरल डो एबीसी (यू.एफ.ए.बी.सी.) को प्राकृतिक विज्ञान, इंजीनियरिंग, शहरी नियोजन और विकास और मानव विज्ञान में ज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए, ब्राजील के लोगों की समग्र शिक्षा में योगदान देने के लिए, और उत्पादक क्षेत्र और सार्वजनिक प्रशासन की मांगों को पूरा करने के लिए बनाया गया था।

यू.एफ.ए.बी.सी. का उद्देश्य नये वैज्ञानिक, प्रौद्योगिकी और सामाजिक मार्गों को खोजने और ब्राजील के लोगों की भौतिक और बौद्धिक कल्याण में योगदान करना भी है।

आई.आई.एच.एस. और यू.एफ.ए.बी.सी.

आई.आई.एच.एस. और यू.एफ.ए.बी.सी. के बीच समझौता दोनों संस्थाओं के बीच एक अकादमिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संबंध स्थापित करता है।  इसमें फैकल्टी, तकनीकी स्टाफ और छात्रों के बीच आदान प्रदान से जुउ़ै संयुक्त कार्यक्रम और संयुक्त शोध में भागीदारी, पाठ्यक्रम और मामला (केस) विकसित करने और अकादमिक बैठकें शामिल हैं। दोनों भागीदार शिक्षाशास्त्र (पेडगाजी) और संस्थागत विकास पर अनुभव का आदान प्रदान करेंगे। आई.आई.एच.एस. और यू.एफ.ए.बी.सी. दोनों साझा हितों की अन्य गतिविधियों के अलावा, भारत-ब्राजील तकनीकी और वैज्ञानिक सहयोग की दिशा में काम करेंगे।